Sunday 30 October 2016

Latest Status for Diwali in hindi


Diwali ke bahut hi Special Status



Diwali Special Status





आज दिवाली हे तो आप सभी लोगो को हमारी और से दिल से दिवाली की ढेर साड़ी सुभ कामनाये और इस साल आपके सभी सपने पुरे हो ऐसी दिल से दुआ | आज के दिवाली के शुभ अवसर पर हम लेकर आये हे आपके लिए बहुत ही ख़ास दिवाली के special status और वो भी हिंदी में | 



बस तुम हर दम साथ रहो​
हमारी हर वक्त दीवाली है_____!!#hARDIK


रोकेट से थोडा परहेज करो यारों
बडा दिल दुखता है नभ मे उडने वाले
पंछियों को धरती पर मृत देखकर_____!!#hARDIK




गीत खुशी के और मलहार गाऊँ मैं
मेरी पगली दे दिखाई
तो दिवाली मनाऊ मैं_____!!#hARDIK

दिवाली है ऑफर बहुत मिल रहे हैं
तुम भी मिल जाओ ना 
मुझे किसी ऑफर की तरह_____!!#hARDIK


चलो मिलकर दिवाली ऐसे मनाएं
दीये तो जलाएं 
मगर दिल ना जलाएं_____!!#hARDIK


वो कैसे दिवाली मनाए यारो
जिसकी फूलझड़ी खफा हो_____!!#hARDIK


सुनो जान
आज दिवाली है
क्यों न तुम ही दीपक बनकर
मेरी जिंदगी में उजाला कर दो_____!!#hARDIK



झिलमिलाते दियो की रोशनी 
से सजी ये महफ़िल बड़ा सताती है
क्यूंकि उसके साथ बनायीं वो 
दिवाली मुझे बहुत याद आती है_____!!#hARDIK




हमने रोशन किया घर को
तेरे आने की खबर सुनकर
जमाना समझ रहा 
दीवाली की आहट हे_____!!#hARDIK


एक दीप तेरे नाम का हमेशा जलता रहेगा
मेरे महबूब ये मेरी दीवाली 
कभी ख़त्म नहीं होगी_____!!#hARDIK

हम तुम दोनो ऐसे साथी है
जैसे मै दिया और तु बाती है_____!!#hARDIK



इस दिवाली एक दिया हृदय में भी जलाएँ।
अन्धेरा तो वहाँ भी है भीतर तक_____!!#hARDIK


मेरे यार की कमबख्त फ़ितरत ही निराली है
जब मेरा दिल जले तो उसकी दीवाली है
_____!!#hARDIK



छोटे से दिल से बड़े दिल वालों को
मेरी ओर से 
"छोटी दिवाली" की शुभकामनाएं_____!!#hARDIK



सुनो कल_दिवाली है
क्यों न तुम ही दीपक बनकर मेरी
जिंदगी में उजाला कर दो_____!!#hARDIK



जमाने के लिए कल दीवाली हैँ
मेरे दिल मेँ तो रोज तेरी 
यादोँ के फटाके बजते हैँ_____!!#hARDIK


तेरे ख्यालों से रोशन रहते हैं मेरे शामो-सहर
तुझे यकीन ना हो तो देख ले 
तू आके मेरा घर_____!!#hARDIK



ख़ुशियाँ आपकी दिवाली के दीपक 
की तरह जगमगाए।
सारे दुःख आज रात धुवा 
की तरह ख़ाक हो जाए_____!!#hARDIK


एक दीप तुम्हारे नाम का जलता रहता है मुझमें
ये दिवाली कभी 
खत्म नहीं होने वाली_____!!#hARDIK


उदासियां जो ना लाते तो और क्‍या करते
ना जशन-ए-शोला मनाते तो और क्‍या करते
अंधेरा मांगने आया था रौशनी की भीख
हंम अपना घर 
ना जलाते तो और क्‍या करते_____!!#hARDIK



कि गुज़र चली है
दबे पाँव दिवाली की छुट्टियाँ
ख्याल-ए-नौकरी आया 
तो आंखें भर आई_____!!#hARDIK


काहे की दिवाली साहिब
हम आज भी उम्मीदों ख्वाइशों सपनों
और कभी कभी भूख को भी 
बनवास भेज कर सोते हैं_____!!#hARDIK



एक दीप तुम प्यार का रखना दिल के द्वार
यही दीप का अर्थ है यही पर्व का सार
दीप हृदय में कर गये खुशियों का बौछार
आज प्रेम से हम करें दीपों का सत्कार
केसर चन्दन घर लगे रोली अक्षत द्वार
सजी दीप की अल्पना किरणें वन्दनवार
फूल -पंखुड़ी तन हुआ हृदय हुआ अब दूब
दीप -पर्व के ताल में हम सब जायें ड़ूब
दीप -पर्व सी ज़िन्दगी दीप तुम्हारा प्यार
तुम रंगोली अल्पना तुम ही वन्दनवार
दिया एक विश्वास का जले हृदय में आज
सद्भाव को नोच रहे आजा घृणा के बाज़
उड़ी गगन में प्रेम की किरणें पंख पसार 
हुआ पराजित दीप से 
फिर तिमिर एक बार_____!!#hARDIK

हो मुबारक ये त्यौहार आपको दीपावली का
ज़िन्दगी का हर पल मिले आपको खुशहाली का
प्यार के जुगनू जले प्यार की हो फुलझड़िया
प्यार के फूल खिले प्यार की हो पंखुड़िया
प्यार की बंसी बजे प्यार की हो शहनाईया
खुशियो के दीप जले दुःख 
कभी न ले अंगड़ाईयां_____!!#hARDIK






पर्व है पुरुषार्थ का दीप के दिव्यार्थ का
देहरी पर दीप एक जलता रहे
अंधकार से युद्ध यह चलता रहे
हारेगी हर बार अंधियारे की घोर-कालिमा
जीतेगी जगमग उजियारे की स्वर्ण-लालिमा
दीप ही ज्योति का प्रथम तीर्थ है
कायम रहे इसका अर्थवरना व्यर्थ है
आशीषों की मधुर छांव इसे दे दीजिए
प्रार्थना-शुभकामना हमारी ले लीजिए
झिलमिल रोशनी में निवेदित अविरल शुभकामना
आस्था के आलोक में 
आदरयुक्त मंगल भावना_____!!#hARDIK


         


Diwali Message for Army



एक दिया उन शहीदों के नाम का भी जलाये
जिनके घर के दीये बुझ गये हमारे 
घर के दिये जलाते जलाते_____!!#hARDIK


सिर्फ़ शहरों में इसका एक दिन तय है
वरना दिवाली सरहदों 
पर हर रोज़ होती है_____!!#hARDIK


रंगीन मौसम हे
हम भी जवान हे
जवान तो वो हैं जो बॉर्डर में लड़ रहे हैं
असली दिवाली घर में नही 
बॉर्डर में हो रही हैं_____!!#hARDIK



घर में दिए मेरे इसलिये जले
जिसके लिये कितनो 
के घर के दिये बूझे_____!!#hARDIK



मत_भूलो_सीमा_पर_वीरों_ने_है_प्राण_गँवाए
कुछ_याद_उन्हें_भी_कर_लो_जो_लौट_के_घर_न_आए_____!!#hARDIK


देश_में_है_दीवाली वो_खेल_रहे_है_होली_हम_बैठे_हैं_घरों_में
वो_झेल_रहे_है_गोली_____!!#hARDIK


मेरे सारे दीये शहीदों और 
अपनी सेना के नाम
आप भी कम से कम एक 
दिया उनके लिये ज़रूर जलायें_____!!#hARDIK



आज का दिन सरहद पर तैनात 
अपने वीरों के नाम
"कुछ याद उन्हें भी कर 
लो जो लौट के घर ना आये_____!!#hARDIK


सीमा पे वो लड़े इसलिए
गांव शहर में दिवाली आई है
दीये उनके घर के बुजाके
दिवाली आई है
तुम्हारे आनंद के साथ
दुःख उनका भी याद रखना
तुम्हारे घर पर एक दिया
उन जवानों के लिए भी रखना_____!!#hARDIK












  




▬▬▬▬▬▬▬▬▬▬▬▬▬
BY – HARDIK.PARMAR 
▬▬▬▬▬▬▬▬▬▬▬▬▬

Contact Us:
Whats App - +917048165679
E-Mail - hrdkprmr2@gmail.com









0 comments:

Post a Comment

Popular Posts

Blogger news

© INSPRITIONAL STORY | Powered by hardiksinspritionalstory | Hardik Parmar designed by Website Design - Hardik Dot Com